latest-newsजयपुरराजनीतिराजस्थान

राजस्थान में 20 हजार नई नौकरियां: सीएम ने दिए नियुक्ति पत्र

राजस्थान में 20 हजार नई नौकरियां:  सीएम ने दिए नियुक्ति पत्र

मनीषा शर्मा। राजस्थान सरकार ने छह विभागों में लगभग 20 हजार नई नियुक्तियां की हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जयपुर के टैगोर ऑडिटोरियम में आयोजित विशेष कार्यक्रम में 7 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने भी टीचर बनने की बहुत कोशिश की थी और फॉर्म भरकर पढ़ने जाता था। उन्होंने कहा कि नियुक्ति पत्र मिलते ही परिवार के मन में कैसा भाव होता है, इसे हम समझते हैं।

कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि राजस्थान सरकार हर साल 70 हजार युवाओं को नौकरी देगी। मुख्य सचिव सुधांश पंत ने बताया कि सीएम के एंटी चीटिंग टास्क फोर्स बनाने के बाद युवाओं का विश्वास फिर से कायम हुआ है। भविष्य में हर नई भर्ती में सिलेक्ट हुए युवाओं को जॉइनिंग लेटर देने के लिए बड़े समारोह आयोजित किए जाएंगे। सीएम हर बार रोजगार उत्सव में जयपुर या किसी एक जिले में खुद जॉइनिंग लेटर देंगे और बाकी जगहों से चयनित युवा वीसी के जरिए जुड़ेंगे।

सीएम ने स्वास्थ्य क्षेत्र में भी सुधार की बात कही, जिसमें हर पेशेंट को एक कोड नंबर मिलेगा, जिससे डॉक्टर उनकी पूरी हिस्ट्री जान सकेंगे। उन्होंने कहा कि हम 70 हजार नए पदों पर भर्ती कर रहे हैं और 58 हजार पदों के लिए विज्ञापन जारी कर चुके हैं। साढ़े 11 हजार पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जा चुकी है और 5500 पदों की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि केंद्र सरकार ने 8 लाख युवाओं को रोजगार मेले से रोजगार दिया। अब राजस्थान सरकार हर साल युवाओं को 70 हजार सरकारी पदों पर नौकरी देगी।मुख्यमंत्री ने आरएएस परीक्षा पास करने वाली अकांक्षा दुबे और पशुधन सहायक बने मोती लाल गुर्जर को नियुक्ति पत्र दिए। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने नए अधिकारियों से जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की अपील की।मुख्य सचिव सुधांश पंत ने बताया कि परीक्षाओं पर उठ रहे सवालों के बीच सीएम ने एंटी चीटिंग टास्क फोर्स बनाई, जिससे युवाओं का विश्वास फिर से बहाल हुआ है।

post bottom ad