latest-newsजयपुरदेशराजस्थान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘मन की बात’ में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान का आह्वान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘मन की बात’ में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान का आह्वान

शोभना शर्मा । प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को “मन की बात“ कार्यक्रम के 111वें संस्करण में देशवासियों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल का यह पहला ‘मन की बात’ कार्यक्रम था। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने भी आमजन के साथ मुख्यमंत्री निवास पर प्रधानमंत्री का सम्बोधन सुना।

अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि हम सबके जीवन में मां का दर्जा सर्वोपरि होता है। मां के प्यार के कर्ज को हम चुका नहीं सकते, मगर उनकी स्मृति और सम्मान में पेड़ लगाकर मां के प्रति अपना स्नेह जता सकते हैं। उन्होंने प्रत्येक देशवासी से ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत पेड़ लगाने का आह्वान किया। श्री मोदी ने स्थानीय उत्पादों को ग्लोबल बनाने, योग दिवस, पेरिस ओलम्पिक, अमरनाथ यात्रा और जगन्नाथ रथ यात्रा जैसे विषयों पर भी चर्चा की।

मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों से अपील की कि प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत अधिक से अधिक पेड़ लगाएं और उनकी समुचित देखभाल करें। श्री शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार का प्रदेश में इस वर्ष 7 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य है।

post bottom ad